छत्तीसगढ़देश प्रदेशराज्यरायपुर

रायपुर ब्रेकिंग : एम्स रायपुर में भर्ती मरीज ने डॉक्टर पर लगाया मारपीट और दुर्व्यवहार का गंभीर आरोप…

हेल्थ डेस्क, रायपुर, शुक्रवार 18 अक्टूबर 2024 : (The Grand Leakage News). छत्तीसगढ़ प्रदेश की राजधानी रायपुर में स्थित एम्स हॉस्पिटल एक बार फिर से सुर्खियों में है। प्राप्त जानकारी के मुताबिक यहां भर्ती मरीज ने डॉक्टर पर सर्जरी के बाद बेहोशी की स्थिति में डॉक्टर के द्वारा मारपीट किए जाने का गंभीर आरोप लगाया है। वहीं इस मामले को लेकर डॉक्टर और भर्ती मरीज के मध्य बातचीत का एक वीडियो भी सामने आया है, जिसमें बेड पर मरीज अपने साथ हुए घटनाक्रम की वीडियो बनाते हुए अपने साथ हुए मारपीट और डॉक्टरों द्वारा दुर्व्यवहार किए जाने का आरोप लगाते हुए अपनी आप बीती सुना रहा है।

मिली जानकारी के मुताबिक बिलासपुर के निवासी कुशल खुरसैल का अप्रैल में एक्सीडेंट हो गया था। जिसमें उसका दाएं हाथ की नस डैमज हो गई थी। जिसके कारण वह Aiims में भर्ती हुआ वहीं गुरुवार सुबह मरीज का ऑपरेशन किया गया।

मरीज को ऑपरेशन के बाद रात 9:30 बजे होश में आने पर बताया कि डॉक्टरों द्वारा उनके साथ बेहोशी की हालत में मारपीट करने सहित गंभीर आरोप लगाया है। मरीज की पत्नी ने बताया कि सर्जरी करने के बाद जब उनके पति को प्लास्टिक सर्जरी वार्ड में लाया गया तो लेफ्ट साइड सिर पर तेज दर्द होने होने लगा वहीं दर्द के कारण काफी परेशानी हो रही थी। पत्नी प्रिया खुरसैल ने दर्द वाली जगह को देखा तो सिर पर सूजन था जिससे लग रहा था कि किसी ने उसे मारा है।

शिकायत करने पर डॉक्टर ने लगाया थप्पड़.

वहीं रात्रि 11 बजे जब डॉक्टर वार्ड में निरीक्षण करने आया तब मरीज ने उनसे कहा कि उसे ऐसा लगता है कि बेहोशी की हालत में उसके साथ मारपीट की गई है, उसके बाल भी नोचे गए हैं। ये बात सुनते ही डॉक्टर गुस्से से भड़क उठा और अपना आपा खोते हुए मरीज को दो थप्पड़ भी जड़ दिया। वहीं इस घटना के बाद मरीज और उसकी पत्नी ने इसकी शिकायत एम्स प्रबंधन और आमानका थाने में की है।

वहीं मामला प्रकाश में आने के बाद डॉक्टर ने अपनी ओर से सफाई देते हुए कहा कि उसने मरीज के साथ ऐसा कुछ भी नहीं किया है। बल्कि मरीज ऑपरेशन के बाद बार-बार बिस्तर से उठने की कोशिश कर रहा था और हमारे स्टाफ से बदतमीजी से बातें कर रहा था, वहीं जब उसे इस बात के लिए रोका गया तब उसने ऐसे आरोप लगाए हैं। हालांकि मरीज और उसकी पत्नी अपने साथ हुए घटना पर अडिग हैं और एम्स स्टाफ और प्रबंधन पर भी डॉक्टर का साथ देने का आरोप लगा रहे हैं। बहराल अब देखते हैं इस मामले में एम्स प्रबंधन आगे क्या करता है।

पुलिस द्वारा मामले में की जा रही है जांच.

वही परिजन द्वारा थाने में भी शिकायत की गई है जिसके संबंध में आमानाका थाना प्रभारी ने जानकारी देते हुए कहा कि इस मामले में शिकायत मिली है। प्रारंभिक तौर एम्स के डॉक्टरों से इस मामले में पूछताछ की गई है। उनका कहना है कि मरीज के दाहिने हाथ की नस टूट चुकी है। जिसका आपरेशन किया गया है।

डॉक्टरों का कहना है कि मार्फिन का इंजेक्शन देने की वजह से मरीज के सिर में दर्द हो रहा है और हाथ में सेंसेशन नहीं है। डॉक्टरों का कहना है मरीज को बार बार सोने के लिए जा रहा था, लेकिन वह नहीं सो रहा था। थोड़ा तेज चिल्लाने के कारण वह मारपीट का आरोप लगा रहा है।

एम्स प्रबंधन ने दिए जांच के आदेश.

वहीं अब इस मामले में एम्स के निदेशक लेफ्टिनेंट जनरल अशोक जिंदाल ने मेडिकल सुपरिटेंडेंट (MS) को जांच करने की जिम्मेदारी सौंपी है। घटना के दौरान वहा मौजूद सभी लोगों से बयान लिए जाएंगे और पूछताछ में जो भी तथ्य सामने आएगा उसके बाद ही संबंधित डॉक्टर पर कार्रवाई किया जायेगा वहीं घटना के संबंध में सीसीटीवी फुटेज की भी जानकारी निकलवाई जा रही हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button